लिंग मोटा लंबा करने की 5 बेस्ट एक्सरसाइज – Penis Enlargement Exercises

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Linh mota lamba karne ki exercise in hindi. लिंग को मोटा लंबा बड़ा करने की एक्सरसाइज इन हिंदी.

लिंग या पेनिस एक सेक्सुअल ऑर्गन होता है जिसकी लंबाई, मोटाई और चौड़ाई हर इंसान में अलग-अलग होती है। ऐसा माना जाता है कि लम्बे लिंग वाले पुरुष अपने पार्टनर को ज्यादा संतुष्टि और आनंद देते हैं और उनके पार्टनर के मन में उनके प्रति सम्मान बढ़ता है। वहीं दूसरी ओर छोटे लिंग वाले पुरुष अपने पार्टनर को सेक्स का पूर्ण सुख नहीं दे पाते और उन्हें अक्सर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है।

इस समस्या का सबसे आसान और कारगर तरीका होता है नियमित रूप से लिंग को बड़ा करने वाली एक्सरसाइज करना। क्यूंकि एक्सरसाइज करने से आपके शरीर पर कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होते और लिंग प्राकृतिक रूप से लंबा बड़ा होता है।

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि पुरुष इस एक्सरसाइज को कुछ ही दिन करते हैं और फिर अपने लिंग की साइज़ में कोई बदलाव न देखकर एक्सरसाइज करना छोड़ देते हैं। लेकिन कोई भी एक्सरसाइज करने से शरीर में धीरे-धीरे बदलाव आता है और इस बदलाव को बनाये रखने के लिए नियमित एक्सरसाइज करते रहना जरूरी होता है। यही बात लिंग की एक्सरसाइज में भी लागू होती है। इसलिए जैसे आप अन्य एक्सरसाइज को रोज करते हैं वैसे ही इसे भी रोज करें।

यहाँ पर लिंग मोटा लंबा करने के 6 बेस्ट एक्सरसाइज दिए जा रहे हैं –

1. स्ट्रेचिंग (Stretching)

लिंग बढ़ाने के लिए नियमित स्ट्रेचिंग करना सबसे बेस्ट तरीका होता है। अपने लिंग के सिरे को पकड़ें और 15 बार आगे की तरह स्ट्रेच करें। फिर इसे लेफ्ट साइड में 15 बार स्ट्रेच करें और फिर राईट साइड में। ऐसा रोज दो बार करें।

इस एक्सरसाइज को नियमित करते रहने से आपके लिंग की मांसपेशियां स्ट्रेच होंगी और उनमें रक्त का संचार बढ़ेगा। इसके फलस्वरूप उसकी लंबाई और मोटाई में बढ़ोतरी होगी।

ध्यान रखें – अपने लिंग अत्यधिक कठोरता से या तेजी से स्ट्रेच न करें। ऐसा करने से आपके लिंग में चोट भी लग सकती है। इसलिए अपने मन में धैर्य रखते हुए इस एक्सरसाइज को कोमलता से करें।

2. कीगल एक्सरसाइज (Kegel Exercise)

एक्सपर्ट्स के अनुसार यदि सेक्स के दौरान वीर्य स्खलन को होल्ड किया जाये तो इससे सेक्स टाइम बढ़ता है और लिंग को बड़ा और मोटा करने में काफी मदद मिलती है। कीगल एक्सरसाइज वीर्य को जल्दी गिरने से रोकने में और लगातार यूरिन लीकेज को कंट्रोल में मदद करती है।

हमारे लिंग के निचले हिस्से में pubococcygeus नामक मांसपेशियां होती हैं तो यूरिन और वीर्य के फ्लो को कंट्रोल करती हैं। यदि आप इन मांसपेशियोंर काबू पा लें तो आप अपने वीर्य स्खलन पर भी काबू पा सकते हैं, और इनपर काबू पाने के लिए आपको कीगल एक्सरसाइज करना जरूरी है।

एक्सरसाइज करने का तरीका
  • हस्तमैथुन या सेक्स करते समय अपने वीर्य को अन्दर रोके रखने की कोशिश करें। शुरुआत में आपको थोड़ी मुस्किल होगी, लेकिन जितना हो सके उतना होल्ड करें।
  • या फिर, यही प्रक्रिया आप पेशाब करते समय भी कर सकते हैं। इसमें आपको आधी पेशाब करने के बाद बाकि को अन्दर रोके रखना है।
  • वीर्य या पेशाब को अन्दर रोकते समय आपको अपने पेट, पैर या कूल्हों की मांसपेशियों को सख्त या टेंस नहीं करना है। साथ ही, इस दौरान अपनी साँस को भी न रोकें। ऐसा करने से आपको अपनी pubococcygeus मांसपेशियों का अनुभव होने लगेगा।
  • जब आप मांसपेशियों को ढूढ़ लें तो इन्हें आगे पीछे की तरफ कॉन्ट्रैक्ट करने की कोशिश करें। इन मांसपेशियों को रोज कम से कम 20-25 बार कॉन्ट्रैक्ट करें।

कीगल एक्सरसाइज को लिंग की क्षमता बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसको नियमित रूप से करते रहने से आपका सेक्स बढ़ेगा, लिंग में लंबापन मोटापन आयेगा और वह अधिक टाइट होगा। साथ ही, इस एक्सरसाइज से आपके स्टैमिना में भी काफी वृद्धि होगी।

नोट – यदि आप अपनी pubococcygeus मांसपेशियों नहीं ढूंढ पा रहे या इस एक्सरसाइज को ठीक से नहीं कर पा रहे तो किसी सेक्स स्पेशलिस्ट से संपर्क करें। कुछ लोग अपनी पेट की गैस को रोकने की कल्पना करके इन मांसपेशियों को ढूंढ लेते हैं।
 
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3. होल्डिंग एक्सरसाइज

अपने एक हाथ से लिंग का पिछला हिस्सा पकड़ें। फिर अपने दूसरे हाथ की दो उंगलियों और अंगूठे से लिंग के सिरे को पकड़कर बाहर की तरफ स्ट्रेच करें। 10 सेकंड के लिए इस अवस्था को होल्ड करें और फिर लिंग को नार्मल पोजीशन में ली आयें। इस एक्सरसाइज को एक बार में 15 से 20 बार करें और रोज करें।

4. बैकवर्ड पुल एक्सरसाइज

इस एक्सरसाइज में आपको अपने दोनों हाथों से लिंग को पकड़ना है और अपने अंगूठों से जरिये लिंग की फोरस्किन को पीछे की तरफ पुल करना है। जब आप फोरस्किन को मैक्सिमम पोजीशन तक पीछे की तरफ खींच लें तो इस पोजीशन को 10 सेकंड्स के लिए होल्ड करें। फिर फोरस्किन को अपनी नार्मल पोजीशन पर ले आयें। ध्यान रखें, इस एक्सरसाइज के दौरान अपने लिंग को कठोरता से न पकड़ें।

इस एक्सरसाइज को भी एक बार में कम से कम 15-20 बार करें और रोज करें।

यह एक्सरसाइज लिंग को लंबा बड़ा करने में तो मदद करती ही है, साथ ही जिन पुरुषों की फोरस्किन पूरी तरह से नहीं खुलती उन्हें भी फायदा होता है।

5. सर्कुलर मोशन एक्सरसाइज
इस एक्सरसाइज में आपको अपने लिंग को पकड़कर बाहर की तरह स्ट्रेच करके सर्कुलर मोशन में घुमाना है। पहले 20 राउंड्स इसे क्लॉकवाइज घुमाएं और फिर अन्य 20 राउंड्स एंटी क्लॉकवाइज। इस एक्सरसाइज को करने से लिंग में रक्तसंचार बढ़ता है जिससे उसे लंबा मोटा करने में मदद मिलती है।

नोट – इस एक्सरसाइज को करते समय लिंग को सीधा रखके ही घुमाएं नहीं तो उसमें फ्रैक्चर हो सकता है।
 
L

laxman baghel

Guest
#4
ज्यादा समय तक लिंग कड़कपन नहीं रहता है, क्या करूँ परेशान हूँ?